बंद करे

कैसे पहुंचा जाये

हवाई मार्ग के द्वारा –

उत्तर प्रदेश राज्य में, देवरिया एक महत्वपूर्ण स्थान है। देवरिया में हवाई अडडा नहीं है देवरिया से निकटतम हवाई अड्डा गोरखपुर हवाई अड्डा है। गोरखपुर हवाई अड्डा देवरिया से लगभग 53 किलोमीटर दूर है। गोरखपुर हवाई अड्डा भारत के प्रमुख शहरों से जुड़ा हुआ है।

रेल मार्ग के द्वारा –

देवरिया रेल नेटवर्क के माध्यम से जुड़ा हुआ है देश के अन्य प्रमुख शहरों से आप आसानी से देवरिया के लिए रेलगाड़ी प्राप्त कर सकते है । निकटतम स्टेशन शहर के केंद्र में देवरिया सदर रेलवे स्टेशन है। नई दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, गोरखपुर, लखनऊ, वाराणसी, छपरा से रेल नेटवर्क के माध्यम से देवरिया के लिए विभिन्न रेलगाड़ी हैं। गोरखपुर, लखनऊ, वाराणसी, छपरा, कोलकाता और नई दिल्ली से देवरिया के लिए नियमित ट्रेन हैं।

सड़क मार्ग द्वारा –

देवरिया सड़क मार्ग से उत्तर प्रदेश के प्रमुख शहरों से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है। पास के शहरों से सड़क के रास्ते देवरिया की यात्रा भी एक अच्छा विकल्प है। निकटतम बस स्टेशन देवरिया बस स्टेशन है, जो लखनऊ, आजमगढ़, कुशीनगर, कानपुर, इलाहाबाद, नई दिल्ली जैसे अन्य शहरों से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है। उत्तर प्रदेश स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन और साथ ही निजी बस सेवा भी संचालित होती है जिसमें देवरिया से विभिन्न बसें उपलब्ध हैं।